देश - विदेश

SECL ने एकबार फिर मदद के लिए आगे बढ़ाया हाथ….बिलासपुर में राजस्थान कोटा से आए स्टूडेंट्स को क्वारेंटाइन सेंटर में रखने पर होने वाले खर्च के लिए 20 लाख रुपये की मदद….विधायक शैलेश ने कहा – थैंक्यू

कोल इंडिया की सबसे बड़ी कंपनी साउथ ईस्टर्न कोल फील्ड्स ने वैश्विक कोरोना बीमारी के खिलाफ छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाई जा रही लड़ाई में मदद करने आगे आई है । एसईसीएल ने राजस्थान कोटा से आये बच्चों को क्वारेंटाइन में रखने के दौरान खर्च के लिए बिलासपुर जिला प्रशासन के फंड में 20 लाख रुपये की मदद की है | इस मदद के लिए बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय ने एसईसीएल को धन्यवाद कहा है |

छत्तीसगढ़ में कोरोना से प्रभावित मरीजों की संख्या कुछ दिनों में बढ़ी है। ऐसे में इस महामारी से निपटने के लिए सक्रिय चिकित्सीय प्रणाली होना व स्वयं को इस संक्रमण से बचाने हेतु प्रयास आवश्यक है । इस आपदा से लड़ने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं । इस लड़ाई में एसईसीएल ने भी अपना अहम योगदान दिया है । एसईसीएल ने राजस्थान कोटा से आये बच्चों को क्वारेंटाइन में रखने के दौरान खर्च के लिए बिलासपुर जिला प्रशासन के फंड में 20 लाख रुपये की मदद की है | इससे पहले भी एसईसीएल ने अलग-अलग कार्यों एवं क्षेत्रों को कुल 21.01 करोड रुपयों की वित्तीय सहायता दी है । इसमें छत्तीसगढ़ राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को कोविड-19 के उन्मूलन हेतु 10 करोड़ रूपए और बिलासपुर एवं अंबिकापुर में कोविड चिकित्सा केंद्र स्थापित करने हेतु 8.27 करोड रुपए का वित्तीय योगदान शामिल है।

हाल ही में एसईसीएल ने कोरबा, सूरजपुर, बलरामपुर, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया एवं बिलासपुर जिला प्रशासन को कुल 1.75 करोड रुपए की वित्तीय सहायता दी थी। इसमें हर जिला प्रशासन को 25 लाख रुपए का वित्तीय सहयोग दिया गया था। साथ ही, बिलासपुर में कोविड-19 क्वॉरेंटाइन सेंटर निर्माण करने हेतु 24.34 लाख का अतिरिक्त वित्तीय सहयोग दिया गया।
कोरबा जिले में कोविड-19 के प्रभाव से बचने व उपचार के लिए दीपका, कोरबा व कुसमुंडा क्षेत्र के सीएसआर मद से प्रत्येक क्षेत्र ने 25 लाख रूपए, कुल 75 लाख रूपए का कोरबा जिला प्रशासन को वित्तीय सहयोग दिया है । कोविड-19 के रोकथाम व उपचार हेतु एसईसीएल की यह पहल निश्चित ही सहायक होगी।

Back to top button
close